बस, परीक्षा में पास हो और करो नासा की सैर

·   0

बस, परीक्षा में पास हो और करो नासा की सैर

उदयपुर. ।

आईआईटी गुवाहाटी के पूर्व छात्रों की ओर से टेक्नोथ्लॉन परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें पास होने पर विद्यार्थियों को नासा की यात्रा का मौका मिलेगा। परीक्षा 17 जुलाई को देशभर में कराई जाएगी, जिसमें कक्षा 9 से 12वीं तक के विद्यार्थी भाग ले सकते हैं। परीक्षा देश के 200 शहरों में होगी।

एसआईटी के लवीश माहेश्वरी ने बताया कि ऑफलाइन होने वाली इस परीक्षा में पास होने पर आईआईटी गुवाहाटी की ओर से 1 से 4 सितम्बर तक आयोजित किए जाने वाले वार्षिक तकनीकी महोत्सव में भाग लेना का मौका मिलेगा। छात्र यहां रोबोटिक व एरोमॉडलिंग जैसी स्पद्र्धाओं में भाग ले सकेंगे। साथ ही चयनित बच्चों को नि:शुल्क यात्रा का मौका मिलेगा।

परीक्षा में भाग लेने के लिए ऑफलाइन व ऑनलाइन पंजीकरण कराना होगा। माहेश्वरी ने बताया कि इस परीक्षा में टीम के साथ भाग लिया जा सकता है। अंग्रेजी व हिंदी दोनों माध्यमों में आयोजित होने वाली इस परीक्षा में विद्यार्थी 100 रुपए के पंजीकरण शुल्क के साथ अपना पंजीकरण करा सकता है।

परीक्षा में भाग लेने वाले सर्वश्रेष्ठ 250 बच्चों को गोल्ड व सिल्वर सर्टिफिकेट प्रदान किए जाएंगे। परीक्षा में 50 मुख्य टीमों का मुख्य चरण के लिए चयन किया जाएगा। छात्र technothlon.techniche.org पर पंजीयन कराएं।

Subscribe to this Blog via Email :